ब्रेकिंग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचे जयपुर, एयरपोर्ट पर गहलोत ने किया स्वागत

जयपुर: चुनावी राज्य राजस्थान में शनिवार को कांग्रेस की बड़ी सभा हो रही है। इस सभा को संबोधित करने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया है। राहुल गांधी के साथ पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शनिवार को जयपुर की सभा में शामिल होंगे। इस सभा को लेकर पूरा पार्टी संगठन कई दिनों से तैयारियों में जुटा है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की मानें तो ये सभा ऐतिहासिक होगी। इसमें प्रदेश के कोने कोने से पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी जयपुर पहुंचेंगे। शनिवार को इस सभा से पहले राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई बिल्डिंग की नींव रखेंगे। यह बिल्डिंग जयपुर के मानसरोवर में बनेगी। चुनावी साल में नए भवन की नींव रखने के कार्यक्रम के भी कई सियासी मायने निकलो जा रहे हैं।

एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी की अगुवाई मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की। इस मौके पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और चुनाव पर्यवेक्षक और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। डोटासरा ने बताया कि सभा में पार्टी के बूथ, मण्डल, ब्लॉक, जिला और प्रदेश कार्यकारिणी से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे। वो तमाम लोग जो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते और संगठन में विभिन्न स्तरों पर काम कर रहे हैं वो भी मौजूद रहेंगे। इस सभा को राहुल गांधी सम्बोधित करेंगे।

राहुल की सभा में मोदी की रैली से ज्यादा लोग जुटेंगे- डोटासरा

डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बार-बार कैडर बेस पार्टी होने का दावा करती है। पन्ना प्रमुख बनाने की बात करती है। लेकिन भाजपा आज तक इस तरह का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित नहीं कर सकी। क्योंकि वास्तविकता में भारतीय जनता पार्टी का कोई कैडर नहीं है। केवल कागजों में संगठन बना हुआ है।

बता दें कि राहुल गांधी की इस सभा के दो दिन बाद ही जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा भी होने जा रही है। बीजेपी के नेताओं का दावा है कि जयपुर में पार्टी के 5 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता जुटेंगे। हालांकि डोटासरा का दावा है कि पीएम मोदी की सभा से ज्यादा भीड़ कांग्रेस की सभा में जुटेगी। अब देखना है कि राहुल गांधी की शनिवार को रही सभा को कांग्रेसी कार्यकर्ता कितनी संजदगी से लेते हैं। भीड़ कितनी जुटती है और चुनावी साल में राहुल गांधी प्रदेश की जनता के बीच क्या छाप छोड़ पाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button