चउचक खास

युवा संस्था द्वारा सम्मान समारोह सह मार्गदर्शन कार्यक्रम का हुआ आयोजन, PSC परीक्षा के तैयारी के संबंध में दिए टिप्स

रायपुर : हाल ही घोषित छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा, 2022 के रिजल्ट में युवा के वरिष्ठ सदस्य विमल कुमार साहू ने स्वर्णिम सफलता अर्जित करते हुए 22 वॉ स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर युवा में आज विमल कुमार साहू का सम्मान समारोह और उन्हीं के द्वारा छात्रों को पीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के शुरुआत में युवा के संस्थापक एम राजीव ने विमल साहू के सफलता को महान बताते हुए कहा कि बचपन में पिता के साया सर से उठ जाने के बाद उनका जीवन काफी संघर्ष और गरीबी में अमसेना जैसे सुदूर गांव में बीता। इसके बावजूद दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्प के सहारे विमल साहू ने इस मुकाम को हासिल किया।

मुख्य वक्ता के रूप में विमल कुमार साहू ने छात्रों को पीएससी परीक्षा के तैयारी के संबंध में टिप्स दिए तथा उन्होंने कहा कि वे अपनी पढ़ाई को बगैर किसी तनाव के करें। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में शौक होने के कारण इस खेल और इसके खिलाड़ी विराट कोहली से उन्होंने काफी कुछ सीखा है और कहीं न कहीं उन्हें अपनी पढ़ाई की रणनीति बनाने में भी क्रिकेट और विराट कोहली का योगदान है। इसके अलावा विमल साहू ने छात्रों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के रोचक तरीके से उत्तर दिए।

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज केअध्यक्ष अमर पारवानी, ; विशिष्ट अतिथि जयंत मुंडू, आईआरएस, सहायक आयुक्त, जीएसटी; अन्य अतिथियों में अरविंद सामंत रॉय, एचआर हेड, अल्ट्राटेक सीमेंट; वी शिवराम, व्याख्याता, एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल; विवेक भट्ट, प्रख्यात कवि, धमधा के साथ युवा सदस्यों के अलावा रायपुर शहर के बहुत सारे छात्र उपस्थित थे।

कार्यक्रम में युवा के अध्यक्ष साक्षी बनर्जी और सचिव पल्लवी वर्मा ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ, श्रीफल तथा सूत का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इसके उपरांत अतिथियों ने  विमल साहू तथा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती केशर साहू का शॉल, श्रीफल, पुष्प गुच्छ तथा प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि अमर पारवानी ने युवा संस्था और  विमल साहू को बधाई दिया और कहा कि प्रत्येक छात्र को अपना जीवन का लक्ष्य तय करना चाहिये और उसके अनुरूप आगे बढ़ना चाहिए, तभी निश्चित सफलता प्राप्त होगी।

विशिष्ट अतिथि जयंत मुंडू, आईआरएस ने कहा कि कोई परीक्षा मुश्किल नहीं होता है, बस छात्रों को अपनी रुचि के अनुसार अपने कैरियर का चयन करना चाहिए और सोशल मीडिया से दूर रहकर अपनी तैयारियों पर फोकस करना चाहिए।

प्रख्यात कवि  विवेक भट्ट ने अपनी कविताओं से युवाओं में जोश भरा। अंत में युवा के वरिष्ठ सदस्य देवलाल साहू ने धन्यवाद ज्ञापन प्रेषित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button