छग/मप्र

बिलाईगढ़ विधानसभा से कांग्रेस महामंत्री तरुण खटकर ने पेश की दावेदारी, ब्लाक अध्यक्ष को सौंपा आवेदन

बिलाईगढ़ : 2023 के अंतिम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 17 अगस्त से 22 अगस्त तक विधायक पद के दावेदारी के लिए ब्लाकों में आवेदन करने के समय निर्धारित किया था. 22 अगस्त को छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री तरुण खटकर ने बिलाईगढ़ के देश-प्रदेश की पावन धरा संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी की भूमि गिरौधपूरी धाम एवं 1857 के प्रथम शहीद शहीद वीर नारायण सिंह पावन धरा सोनाखान में पूजा अर्चना कर ब्लाक कांग्रेस कमेटी सोनाखान अध्यक्ष युधिष्ठिर नायक के पास बिलाईगढ़ विधानसभा  से अपना आवेदन प्रस्तुत कर दावेदारी पेश की.

बता दें, तरुण खटकर 1997-98 से कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य के रूप में जुड़कर 26 सालों से पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी एवं क्षेत्र के लोगों बीच अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वो 1999 में छात्र राजनीति भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ब्लाक अध्यक्ष रहें 2001से 2017 तक युवक कांग्रेस तीन बार ब्लाक अध्यक्ष, दो बार लोकसभा महासचिव, एक बार प्रदेश महामंत्री रहे ब्लाक कांग्रेस,जिला कांग्रेस कमेटी,सेवादल दल कांग्रेस अध्यक्ष,उपाध्यक्ष महासचिव वर्तमान में प्रदेश किसान कांग्रेस महामंत्री है.

अभी हाल ही में बलौदाबाजार भाटापारा एवं नवीन जिला सारंगढ़ बिलाईगड में प्रभारी नियुक्त किया गया. बिलाईगड मुख्यालय से हरिभूमि , नई दुनिया जैसे प्रतिष्ठित अखबार के पत्रकारिता से भी जुड़े खेल जगत में बैडमिंटन के राज्य स्तरीय खिलाड़ी रहे बिलासपुर जिला एवं संभाग का प्रतिनिधित्व करते रहे. इसके पूर्व 2008,और 2013 में कांग्रेस के प्रबल दावेदार रहे तरुण खटकर मृद भाषी,कुशल रणनीति कार समाज सेवी, सरकार की योजनाएं कानून कायदों एवं शासन के नियम कायदों, चुनाव प्रबंधन के बहुत अच्छे जानकार हैं. युवाओं महिलाओं बुजुर्ग हर वर्ग के साथ जुड़े हुए हैं, उनका जनता एवं कार्यकर्ताओ के साथ परिवार जैसा संबंध है. साथ ही विपक्षी दलों के साथ भी अच्छा व्यवहार एवं साकारात्मक विचार धारा सोच से कार्य करते हैं. इसीलिए इनका हर वर्गो बीच व्यावहारिक संबंध है साफ स्वच्छ छवि के साथ जनता और कार्यकर्ताओं के बीच कार्य करने का दो दशक से भी अधिक का लंबा अनुभव है. इनके दावेदारी से क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओं में अपार हर्ष है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button