अपराध

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विधायक पर जानलेवा हमला, MLA पर चाकू से किया वार

Congress MLA Chhanni Sahu Attacked: कांग्रेस की विधायक छन्नी साहू पर चाकू से जानलेवा हमला हुआ है. एक शराबी युवक ने राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा की विधायक पर हमला किया है. इससे विधायक छन्नी साहु के हाथ मे चोट आई है. छन्नी साहु को हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई है. वहींआरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन विधायक की सुरक्षा में हुई चूक पर कई बड़े सवाल उठाए जा रहे है.

कांग्रेस की विधायक पर शराबी ने चाकू से हमला किया
दरअसल रविवार को खुज्जी विधानसभा की विधायक छन्नी साहू एक कार्यक्रम में आज शाम जोधारा गांव पहुंची थी. जहां आस पास गांव के लोगों की भीड़ उमड़ी थी. इसी दौरान एक शराब ने विधायक पर जानलेवा हमला किया. इस दौरान मौके पर मौजूद पीएसओ और सुरक्षाकर्मियों ने शराबी को पकड़ा और उसे वहां से बाहर लेकर गए.इसके साथ मौके पर मचे हड़कंप के बाद विधायक को नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां छन्नी साहू की प्राथमिक इलाज की गई. छन्नी साहू के हाथ में चोट लगी है. जिसे पट्टी किया गया है.

हमले के बाद आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
स्थानीय लोगों ने बताया है कि हमला करने वाले आरोपी का नाम खिलेश्वर सिन्हा है. हमले के तुरंत बाद आरोपी को लोगों ने पकड़ कर पिटाई कर दी है. इसमें बाद पुलिस ने गिरफ्तार को डोगरगांव थाने में रखा गया है. इस मामले में अबतक पुलिस की तरफ से बयान नहीं आया है, लेकिन अब विधायक की सुरक्षा में हुई इतनी बड़ी चूक के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं और बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस सरकार के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया है.

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस में अब यह समय आ चुका है कि जनता के द्वारा चुने गए प्रतिनिधि भी अब सुरक्षित नहीं है तो आम जनों की स्थिति को समझा जा सकता है. अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ चुका है कि अब विधायक जन प्रतिनिधि, सुरक्षाकर्मी, व्यापारी, नेता कोई सुरक्षित नहीं है.

अपराधी किसी को नहीं छोड़ रहे हैं. अपराधी अब राह चलते चाकूबाजी और गोलीबारी कर लोगों पर हमला कर रहे हैं इससे स्पष्ट है की छत्तीसगढ़ में सरकार जैसी कोई संस्था रह ही नहीं गई है. सरकार के नाम पर एक ऐसा ढांचा खड़ा हुआ है जिसमें चेतना शक्ति और संवेदना नहीं है छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है और राज्य में गुंडाराज कायम हो चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button