राजनीति

जांजगीर चांपा पहुंची छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, 13 अगस्त को भरोसे का सम्मेलन का आयोजन

जांजगीर चांपा: चुनावी साल में कांग्रेस एक एक कदम फूंक फूंक कर रख रही है. जांजगीर चांपा की आठ में से चार विधानसभा सीटों पर काबिज कांग्रेस वोट शेयर बढ़ाने की तैयारी में है. इसी के तहत 13 अगस्त को भरोसे का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे भी शामिल होंगे. यही वजह है कि यहां भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है. लगातार कांग्रेस के बड़े नेता कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल भी मौजूद रहे.

आठ विधानसभा सीटों कांग्रेस को मिले थे सबसे ज्यादा वोट: जांजगीर चांपा लोकसभा सीट में अकलतरा, जांजगीर, सक्ती, चंद्रपुर, जैजैपुर, पामगढ़, बिलाईगढ़ और कसडोल विधानसभा आते हैं. इनमें छह सामान्य और दो सीट एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं. विधानसभा चुनाव 2018 के डेटा को देखा जाए तो इन सीटों पर करीब 16 लाख 44 हजार 827 मतदाता थे, जिनमें से 1119515 लोगों ने वोट दिया. बीजेपी को 391582 और बीएसपी को 339909 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस को सबसे ज्यादा 486314 वोट मिले. विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का वोट परसेंटेज सबसे ज्यादा था, जिसे बरकरार रखना बड़ी चुनौती है. इससे पार पाने की कवायद के क्रम में भरोसे का सम्मेलन किया जा रहा है.

भरोसे का सम्मलेन एतिहासिक होगा. प्रदेश की जनता इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित है. सरकार की योजना का लोकार्पण होगा, जिसका लाभ जनता को मिलेगा. बघेल सरकार राज्य में बेहतर काम कर रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रायपुर आ गए हैं. चुनाव में कई नई चेहरे भी नजर आएंगे. -कुमारी शैलजा, कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी

ऐतिहासिक होगा सम्मेलन: कांग्रेस की तैयारियों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये भरोसे का सम्मलेन को एतिहासिक होगा. इस कार्यक्रम के दौरान सरकार की योजनाओं का लोकार्पण होगा. जनता को लाभ मिलेगा. कुमारी शैलजा ने इस दौरान मीडिया से बातचीत की और केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया. शैलजा ने केन्द्र पर जनविरोधी होने का आरोप लगाया.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जांजगीर पहुंचा हूं. मल्लिकार्जुन खड़गे का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा. विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी गई है. इस बार प्रदेश मे जीतने वाले युवाओं को भी टिकट दिया जाएगा. दीपक बैज, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष

बता दें कि कांग्रेस ने चुनावी तैयारियों को लेकर अलर्ट है. लगातार कांग्रेस के आला नेता प्रदेश में दौरा कर रहे हैं. इस बीच स्थानीय नेता भी लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनते नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button