राजनीति

छत्तीसगढ़ NSUI द्वारा चलाये जा रहे माई फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस अभियान की राहुल गांधी ने की सराहना

रायपुर। दिल्ली के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी भवन में आयोजित दो दिवसीय एनएसयूआई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय भी शामिल हुए। बैठक में पूर्व सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में एनएसयूआई द्वारा चलाए जा रहे बात है स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के (माई फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस) अभियान की राहुल गांधी ने सराहना करते हुए एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन को इस अभियान को देश के हर प्रदेश में चलाने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से लौटकर एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने बताया कि दो दिनों तक चली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश में छात्र हितों के चल रही योजनाओं की तारीफ राहुल गांधी, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल, एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन व प्रभारी कन्हैया कुमार ने भी की।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में छत्तीसगढ़ में चल रही छात्र हित की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए किसी भी वर्ग के छात्रों से कोई फीस नहीं ली जा रही है। वही छत्तीसगढ़ के आत्मानंद स्कूल आज अन्य राज्यो के लिए मिसाल बन रहे है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे रही है। ताकि रोजगार पाने के लिए युवाओं को किताबे खरीदने में दिक्कत न हो। एनएसयूआई की मांग पर छत्तीसगढ़ में कोरोना काल मे आनलाइन एग्जाम और प्रदेश भर के महाविद्यालयों में 16 हजार सीटों की वृद्धि हुई है।

आपको बता दें कि ‘फर्स्ट टाइम वोटर्स’ तक पहुँचने के लिये NSUI ‘बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के’ अभियान के माध्यम से पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने तथा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस कार्यक्रम की शूरुआत राजधानी से की। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम से की थी। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा युवाओं को रोजगार देने एवं शैक्षणिक अवसर देने के लिए कई कार्यक्रम संचालित किए गए हैं। इन सभी कार्यक्रमों के बारे में महाविद्यालयीन छात्रों को जानकारी दी जाएगी। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी युवाओं को बताया जाएगा। इसयके माध्यम से प्रदेश के सभी महाविद्यालयों जा कर छात्रों से संवाद भी करेंगे। छात्रों तक कांग्रेस सरकार की पिछले 5 साल की उपलब्धि बताएंगे, उनके मुद्दों को समझ कर कांग्रेस के आगामी चुनावी घोषणापत्र में छात्रों के मुद्दों को भी शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button