ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ चिट फंड घोटाला बीजेपी-कांग्रेस की मिलीभगत, प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने साधा निशाना

रायपुर : आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चिटफंड निवेशकों को राहत स्वरुप राशि वितरण को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। “आप” प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि चिटफंड कंपनियों द्वारा निवेशकों से ठगी गई पूरी रकम दिलाने का वादा करने वाली कांग्रेस पार्टी विस चुनाव के मद्देनजर निवेशकों को अल्प राशि वितरण कर चुनावी गेम खेल रही है।

कोमल हुपेंडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को चिटफंड कंपनियों के निवेशकों के 4 करोड़ रुपये वापस किए हैं, जो कि बहुत ही कम है। आप इसे ऐसे समझ सकते हैं कि खुद मुख्यमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ चिट फंड घोटाले में 6 हजार करोड़ रुपये की घोटाले की स्वीकारोक्ति है। वहीं इस मामले में पिछले 5 सालों में महज 37 करोड़ रुपये ही निवेशकों को मिल पाए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में निवेशकों को उनका संपूर्ण धन वापस दिलाने का वादा किया था। जबकि इस संबंध में अब तक समुचित कार्रवाई नहीं की गई है और सरकार ने अभी तक ठगी का शिकार हुए लोगों का पूरा पैसा वापस नहीं किया है। साथ ही मौके पर बीजेपी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के दौरान फर्जी चिटफंड कंपनियों ने लोगों को ठगा था। जबकि फर्जी कंपनियों को कांग्रेस सरकार में ज्यादा शह मिला।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों में लाखों निवेशकों के अरबो रुपये फंसे हुए हैं। जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा खुले तौर 6 हजार करोड़ रुपये की घोटाले की बात कही गई है। फर्जी कंपनियों के प्रलोभन में छत्तीसगढ़ के लोगों ने अपनी जिंदगी भर की कमाई लगा दी। कईयों ने खेत, जेवर आदि बेच कर इसमें निवेश किया। जो अब भी अपने पैसों की आस लगाए बैठे हैं। यह छत्तीसगढ़ का एक बहुत बड़ा घोटाला है इसकी उच्च स्तरीय जांच करके दोषियों पर सख्त से सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button