अपराध

राजस्थान में 14 साल की नाबालिग को कोयला भट्‌टी में जलाया, गैंगरेप की आशंका

राजस्थान: राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 साल की नाबालिग को कोयला भट्‌टी में जला दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि इससे पहले उसके साथ गैंगरेप भी हुआ था। मामला जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात 10 बजे का है। घटना की जानकारी मिलने के बाद 4 थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है।

नाबालिग के बड़े भाई ने बताया कि बुधवार सुबह 8 बजे उसकी छोटी बहन बकरियां लेकर घर से निकली थी। शाम को करीब 3 बजे बकरियां घर लौट आईं, लेकिन बहन घर नहीं आई। उसके बाद परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया। गांव में सभी रिश्तेदारों के घर व खेत पर ढूंढा पर वह नहीं मिली।

रात करीब 8 बजे परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने नाबालिग को फिर से ढूंढना शुरू किया। इसी दौरान करीब 10 बजे गांव के बाहर कालबेलियों के डेरे में कोयला बनाने की एक भट्‌टी जल रही थी। बारिश के समय यह भट्‌टी नहीं जलाई जाती है। शक होने के बाद भट्‌टी के पास जाकर देखा गया। वहां लापता बहन के जूते मिले। साथ ही आग में बहन का पहना हुआ चांदी का कड़ा और हड्‌डी के टुकड़े भी मिले। ग्रामीणों ने रात में ही कुछ कालबेलिया लोगों को पकड़ लिया था। इन्हें पुलिस थाने ले गई है।

जब पकड़े गए तीन बदमाशों ने गैंगरेप और जलाने की बात कही तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। देर रात 4 थानों के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए रात को ही मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। गुरुवार सुबह एक बार फिर से सभी अधिकारी और जांच टीमें मौके पर पहुंच गई है और क्षेत्र की बारीकी से जांच कर रही है।

मौके पर कलेक्टर व SP को बुलाने की मांग

इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर व जिलाध्यक्ष शंकरलाल गुर्जर बड़ी संख्या में समाज के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे है। पुलिस को मौके से नाबालिग की बॉडी अवशेष उठाने से मना कर दिया है और मौके पर जिला कलेक्टर और SP को बुलाने की मांग की जा रही है।

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि एक बच्ची का मर्डर कर जलाया गया है। जांच में चार लोगों का नाम सामने आया था, उनमें से तीन को डिटेन कर लिया है। रेप की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। शाम तक इसका खुलासा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button