उप्र/बिहार

2014 बेंच के आईपीएस विनीत जायसवाल बने चंदौली के नए पुलिस अधीक्षक

उत्तर प्रदेश : चंदौली के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में 2014 बेंच के आईपीएस विनीत जायसवाल को तैनाती मिली है। वहीं चंदाैली के कप्तान रहे अंकुर अग्रवाल का इसी पद पर बांदा जिले में तबादला हो गया है। फिल्हाल विनीत जायसवाल लखनऊ कमिश्नरेट में डीसीपी के पद तैनात थे।

शामली के पुलिस लाइन में होली मिलन समारोह में सपना चौधरी के गाने पर डांस करके विनीत जायसवाल चर्चा में आए थे। क्योंकि उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ था। इसके अलावा हाथरस कांड के बाद डैमेज कंट्रोल को लेकर भी उनकी पुलिस विभाग के अफसरों में अलग छवि बनी।

आपको बता दें कि चंदौली जिले में एक साल से अ​धिक समय तक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे अंकुर अग्रवाल ने हमेशा सरल और सहज रूप से फरियादियों और विभागीय लोगों की बातों को सुना। इसीलिए लोग पुलिस थानों पर फरियाद करने के बजाय सीधे एसपी दफ्तर पर पहुंच जाते थे। अंकुर अग्रवाल भी फरियादियों की समस्याओं को सुनने और गुणवत्ता से निस्तारण करने का पूरा प्रयास किया।

अब अंकुर अग्रवाल को बांदा जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात कर दिया गया है। वहीं लखनऊ में डीसीपी के पद पर तैनात रहे विनीत जायसवाल को चंदौली एसपी के पद तैनात किया गया है। विनीत जायसवाल मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले हैं। विनीत ने कुशल नेतृत्व और मधुर व्यवहार से जिस तरह की पुलिसिंग अब तक की है, वह हर किसी को प्रभावित करती है।

अपनी ड्यूटी के प्रति विनीत जायसवाल की कर्मठता काबिले-तारीफ है। इसकी प्रेरणा उन्हें अपने पिता राधेश्याम जायसवाल से मिली है, जो जेल अधीक्षक रहे हैं। यही वजह है कि विनीत ने शिक्षा के दौरान ही खाकी वर्दी पहनने को अपना लक्ष्य बनाया और वह मैनेजमेंट व इंजीनियर के क्षेत्र में अच्छे अवसरों को छोड़कर पुलिस सेवा में आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button