ब्रेकिंग

मुहर्रम के जुलूस में हुआ बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आया ताजिया, 4 की मौत

झारखण्ड : बोकारो थर्मल में शनिवार को बेरमो अनुमंडल के पेटरवार थाना अंतर्गत खेतको में मुहर्रम का जुलूस उस वक्त मातम में बदल गया जब स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजिया का जुलूस निकाला. ताजिया उठाने के क्रम में उपर से गुजर रहे 11 हजार के हाइटेंशन तार में सट गया. तार स से ताजिया के जुलूस में रखा बैट्री ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में कुल 13 लोग बुरी तहर झुलस गए. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जबकि सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है और दो लोगों को घर भेज दिया गया है. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद बोकारो भेजा गया है. घटना के बाद खेतको में परिजनों एवं लोगों के बीच चीख पुकार मच गई. लोगों ने तत्काल सभी घायलों को डीवीसी बोकारो थर्मल अस्पताल इलाज के लिए लाया. अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद नहीं रहने को लेकर लोगों ने काफी हंगामा किया.

हादसे में चार लोगों की मौत मिली जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह करीब 5.30 बजे हुई है. बताया जा रहा है कि ताजिया को इमामबाड़ा शिफ्ट करने लोग जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. मरने वालों में आसिफ रजा (21 वर्ष), एनामुल रब (35 वर्ष), गुलाम हुसैन (18 वर्ष), साजिद अंसारी (18 वर्ष) शामिल है.

सभी घायलों का चल रहा है इलाज 
बता दें कि घायलों में सालुद्दीन अंसारी, इब्राहिम अंसारी, लाल मोहमद, फिरदौस अंसारी, मेहताब अंसारी, आरिफ अंसारी शहबाज अंसारी, मोजोबिल अंसारी और साकिब अंसारी घायल हैं. सभी घायलों का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है.

बीडीओ ने क्या कहा
इधर, इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी पेटरवार शैलेंद्र चौरसिया पहुंचे. उन्होंने कहा कि ताजिया में 11 हजार के हाइटेंशन तार सट गया था. इस हादसे में कुल 13 लोग बुरी तहर झुलस गए. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जबकि सात लोगों का इलाज चल रहा है और दो लोगों को घर भेज दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button