देश/विदेश

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में हंगामे के आसार

Parliament Monsoon Session Live: आज संसद के मानसून सत्र का तीसरा दिन है. सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होनी है. दोनों सदनों में मणिपुर को लेकर हंगामा जारी रहने के आसार हैं. क्योंकि विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर BJP को घेरने की रणनीति बनाई है तो BJP ने भी बंगाल और राजस्थान में महिला हुए अत्याचार को लेकर गठबंधन का मुकाबला करने की योजना तैयार की है.

संसद भवन में आज भी इस तरह के ही हंगामे के आसार हैं. मणिपुर मामले पर विपक्षी दलों का गठबंधन बीजेपी को जमकर घेर रहा है. विपक्ष लगातार इसी बात पर अड़ा है कि जब तक मणिपुर में हुई हिंसा की चर्चा संसद में नहीं होती और खुद प्रधानमंत्री सदन में आकर जवाब नहीं देते हैं तब तक सदन में और कोई काम नहीं होना चाहिए.

वहीं सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि वो चर्चा के लिए तैयार है. सरकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जवाब के साथ मणिपुर मुद्दे पर चर्चा कराने पर सहमत है.

महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन
संसद भवन के बाहर आज का CENTER OF ATTRACTION होगा. संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा जहां एक तरफ बीजेपी राजस्थान, बंगाल और छत्तीसगढ़ में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार को लेकर प्रदर्शन करने वाली है तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन INDIA मणिपुर की मुद्दे पर गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन भी कर सकते हैं.

इससे पहले भी संसद में मणिपुर में जातीय हिंसा की वजह से पहले दो दिन भारी हंगामा हुआ. विपक्षी पार्टियों ने बिरेन सरकार से इस्तीफे की मांग के साथ राष्ट्रपति शासन लगाने की भी गुहार की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button