प्रदेश

छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारियों के अर्धनग्न प्रदर्शन में पहुंचे आप प्रदेश प्रभारी संजीव झा

रायपुर : छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारियों के अर्धनग्न प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक संजीव झा ने आज, तूता धरना स्थल पर जाकर आंदोलनकारियों का समर्थन किया। आम आदमी पार्टी ने बताया कि इस दौरान संजीव झा ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस सरकार ने आपके साथ धोखेबाजी की है। यदि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो पंजाब सरकार की तरह 6 माह में सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़िया का ढोंग रच रहे हैं। वास्तविक छत्तीसगढ़िया होते तो छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण अवश्य करते।

संजीव झा ने कहा, कुछ संविदा कर्मचारी अनशन पर हैं जो पानी भी नहीं पी रहे हैं। मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता है। आप सब लोगों का छत्तीसगढ़ के निर्माण में, छत्तीसगढ़ को बनाने में बड़ी भूमिका रही है और आप सभी लोग वर्षों से लगातार छत्तीसगढ़ की सेवा करते रहे। आप लोगों ने 15 साल बीजेपी और 5 साल कांग्रेस को मौका दिया। कांग्रेस और मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जायेगा। लेकिन साढ़े 4 साल बीतने के बावजूद सूबे के मुख्यमंत्री को आपके इस अनशन का, आपके धरना का कोई फर्क नहीं पड़ा। जब सत्ता में लोग बैठ जाते हैं तो अहंकार हो जाता है उसको लगने लगता है कि हम लोगों से चुने हुए नहीं, बल्कि राजा शासक बन गए हैं।

संजीव झा ने कहा, साढ़े 4 साल बीत गए। अब आपके पास 4 महीने हैं। आपने जो इन संविदा कर्मचारियों को धोखा दिया है, एक-एक धोखे का बदला भूपेश बघेल से संविदा कर्मचारी लेगा। उन्होंने कहा बात केवल नियत की है मैं नहीं मानता हूं कि बहुत बड़ा काम है। दिल्ली और पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है। हमने पंजाब में वादा किया था कि सरकार में आने पर संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण करेंगे। 1 साल के अंदर हमने पंजाब में 32000 से अधिक संविदा कर्मचारियों को नियमित किया है। उन्होंने आगे कहा नियत हो तो मुश्किल नहीं है। जब पंजाब में 1 साल में कर सकते हैं तो छत्तीसगढ़ में साढ़े 4 साल में भूपेश बघेल क्यों नहीं कर सकते।

संजीव झा ने कहा कि जो 36 वादे किए गए थे, इसमें जो आप का वादा था, यह केवल वोट लेने से पहले वोट लेने के लिए किया गया था। वोट तो आपका ले लिया, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोगों का ध्यान नहीं दिया गया। भूपेश बघेल कहते हैं कि मैं छत्तीसगढ़िया हूं, मैं असली छत्तीसगढ़िया हूं, लेकिन भूपेश बघेल अगर असली छत्तीसगढ़िया होते तो छत्तीसगढ़ के लोगों को धरना पर नहीं बैठना पड़ता। उन्होंने कहा, केवल गिल्ली डंडा खेलने और बासी भात खाने से छत्तीसगढ़िया नहीं हो सकते। अगर छत्तीसगढ़िया होते तो यहां पर बैठे एक-एक व्यक्ति का दर्द होता और धरना स्थल पर धरने पर बैठे कर्मचारियों का नियमितीकरण होता तो मैं मानता कि भूपेश बघेल असली छत्तीसगढ़िया हैं।

झा ने कहा, भूपेश बघेल छत्तीसगढ़िया होने का नाटक कर रहे हैं छत्तीसगढ़िया की आड़ में भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ को लूटने का काम कर रहे हैं। लेकिन हम अब लूटने का काम नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि हम विकास के मॉडल पर चुनाव लड़ने वाले हैं। हम आपसे वादा नहीं आपको गारंटी देते हैं कि हम संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण करेंगे। हमने पंजाब में करके दिखाया है, इसलिए आप भरोसा कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button