देश/विदेश

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह का बड़ा बयान, मृत्युदंड की सजा पर करेंगे विचार

Manipur Violence Video: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, इस मामले को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है और सख्त कार्रवाई की बात कही है, वहीं सुप्रीम कोर्ट भी स्वत: संज्ञान ले चुका है. घटना को लेकर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब गुस्सा है, इसी बीच एन बीरेन सिंह का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही सीएम ने कहा कि ऐसा अपराध करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा.

सीएम बीरेन सिंह ने जताई संवेदना
मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र परेड कराने की घटना को लेकर बवाल के बीच सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, “मेरी संवेदनाएं उन दो महिलाओं के प्रति हैं जिनके साथ बेहद अपमानजनक और अमानवीय कृत्य किया गया. जैसा कल सामने आए वीडियो में दिखाया गया है. वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस हरकत में आई और आज सुबह पहली गिरफ्तारी की.”

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “फिलहाल मामले की जांच चल रही है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाए. हमारे समाज में ऐसे घिनौने कृत्यों के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है.”

सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान
मणिपुर की इस घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इस दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि हिंसा प्रभावित इलाकों में महिलाओं को समान की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. हमें ये बताया जाए कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई? इस मामले पर अगले हफ्ते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button