प्रदेश

पाकिस्तान छोड़कर भारत आई सीमा हैदर, अब कर रही पूजा-पाठ

नोएडा. पब-जी से शुरू हुई भारतीय युवक और पाकिस्तानी महिला की प्रेम कहानी काफी चर्चाओं में है. पाकिस्तान से भारत अवैध रूप से आई सीमा हैदर अब अपने प्रेमी सचिन को पति मान चुकी है. वह उसके साथ रहते हुए न सिर्फ हिंदू धर्म अपना चुकी है बल्कि उसने चिकिन बिरयानी, मांस मछली सब खाना छोड़ दिया है. अब वह ससुराल की परंपराओं के अनुसार शुद्ध शाकाहारी भोजन ही ले रही है. उसके भगवान की पूजा करते हुए फोटो भी सामने आ रहे हैं.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने अपना और बच्चों का नाम हिंदू मान्यता के अनुसार रखने का दावा किया था. अब वह सचिन का प्यार पाने के लिए वेजिटेरियन भी बन गई है. अपना मुल्क छोड़ने के साथ ही उसने अपनी पसंद की कई चीजों का त्याग कर दिया है. कभी शौक से चिकन बिरयानी का जायका लेने वाली सीमा ने सचिन के लिए चिकन छोड़ दिया है. उसने मांस-मछली भी छोड़ दिया. सचिन का परिवार शाकाहारी है और उसके यहां लहसुन तक नहीं खाया जाता है.

भारत आने के बाद सीमा सचिन के प्यार की इस कदर दीवानी है कि वह सबकुछ छोड़ देने को तैयार है. उसने यहां आकर न सिर्फ पहनावा बदला, बल्कि पूजा-पाठ भी करने लगी है. यह देख स्थानीय लोग भी हैरान हैं. एक तस्वीर में सीमा हैदर विधिवत तुलसी पूजन करते हुए नहर आती हैं. उन्होंने गले में लाल रंग का एक स्कार्फ भी पहना था, जिस पर राधे-राधे लिखा था. सीमा ने तुलसी को जल चढ़ाया और हाथ जोड़कर अपने प्रार्थना की. सीमा अब गले में सचिन के नाम का मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर भी लगा रही हैं.

अवैध रूप से नेपाल के जरिये आई भारत
पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खैरपुर जिले की रहने वाली महिला ने पहले नेपाल की यात्रा की और फिर 13 मई को पब-जी पर मिले अपने प्रेमी से मिलने के लिए बिना वैध कागजात के भारत में प्रवेश किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला ने कथित तौर पर अपनी यात्रा के लिए अपनी जमीन का एक टुकड़ा बेच दिया, जिसकी लागत लगभग 12 लाख रुपये थी.

पीएम मोदी और सीएम योगी से भारतीय नागरिकता का अनुरोध
सचिन मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके परिवार ने सीमा को उसके बच्चों के साथ स्वीकार कर लिया. शख्स ने पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपनी पत्नी को भारतीय नागरिकता देने का भी आग्रह किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button