उप्र/बिहार

यूपी सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री ने बचाई शख्स की जान, घायल को लेकर पहुंचे अस्पताल

कन्नौज: उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण (Aseem Arun) का मानवीय चेहरा सामने आया. असीम अरुण सड़क पर पड़े तड़प रहे घायल को लेकर खुद जिला अस्पताल पहुंचे और उसे भर्ती कराया, जहां घायल का इलाज चल रहा है. मंत्री की इस तत्परता से घायल शख्स की जान बच गई. घायल और उनके परिजनों ने मंत्री असीम अरुण का आभार जताया तो वहीं क्षेत्र में उनके इस कार्य की लोग खूब सरहान कर रहे हैं.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक राज्य मंत्री असीम अरुण अपने काफिले के साथ कन्नौज से लखनऊ जा रहे थे. इसी दौरान रास्त में एक सड़क हादसा हो गया. एक्सीडेंट के बाद घायल बदहवास जमीन पर पड़ा तड़प रहा था, जिस पर असीम अरुण की नजर पड़ी. इसके बाद उन्होंने फौरन अपना काफिला रुकवाया और घायल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां घायल का उपचार चल रहा है.

यहां हुआ था एक्सीडेंट
बताया जा रहा है बाइक सवार व्यक्ति मानीमऊ के पास कानपुर हाइवे पर हादसे का शिकार हुआ था. एक्सीडेंट में वह बुरी तरह से घायल हो गया था. घायल शख्स का कहना है कि एंबुलेंस वाला उसे देखकर चला गया और वापस नहीं आया. इसके बाद काफिले के साथ जा रहे मंत्री की उस पर नजर पड़ी तो उन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कराया जिससे उसकी जान बच सकी.

1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं असीम अरुण 

आपको बता दें असीम अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे कानपुर समेत कई जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्‍होंने पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर भाजपा की सदस्यता ली और चुनाव लड़ा था. बीजेपी ने उन्हें कन्नौज सदर सीट से उम्मीदवार घोषित किया था. उन्होंने तीन बार के सपा विधायक अनिल दोहरे को हराकर जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्हें समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button