देश/विदेश

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

दिल्ली : आज सवेरे दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की खबर है। दिन में उमस और बादलों के बीच कल शाम को भी बारिश हुई थी। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में अगले पांच दिन तक रुक-रुक के बारिश होने की संभावना है। यह कहीं तेज से हल्की बारिश होगी। 8 जुलाई को बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दिन बारिश के साथ 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी। पांच दिन तक अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री के बीच बना रहेगा।

गलवार की तरह बुधवार को शाम को मौसम ने फिर करवट ली। घने काले बादलों ने डेरा डाला तो कुछ देर बाद ही कई इलाकों में तेज बारिश हुई। इस दौरान तेज हवा भी चली। हालांकि, एक बार फिर उमस बढ़ गई।

दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक औसत 000.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि डीयू में शाम 5:30 बजे तक 000.5 मिमी, मुंगेशपुर में 008.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। दोपहर में भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। इसमें पालम में 019.2, पूसा में 008.5, नजफगढ़ में 017.0, पीतमपुरा में 004.5 मिमी बारिश दर्ज हुई। बुधवार को अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कल यानी गुरुवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश के भी आसार हैं। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है।

नोएडा में बारिश से लोगों को झेलनी पड़ी कटौती की मार

शहर में बुधवार दोपहर अचानक हुई बारिश से एक बार फिर कई इलाकों में बिजली कटौती की मार झेलनी पड़ी। कई सेक्टरों में करीब दो से ढाई घंटे कटौती का सामना करना पड़ा। कुछ स्थानों पर एबी केबल जलने की भी शिकायतें मिली। वहीं कुछ स्थानों पर तकनीकी खामियों के कारण बत्ती गुल हो गई। इसके अलावा देहात क्षेत्र में भी बिजली कटौती ने लोगों को खूब रुलाया। बिश्नौली, बादलपुर, इटैहड़ा, मिलक लच्छी समेत अन्य गांवों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से लड़खड़ा गई।

लोगों ने सोशल मीडिया पर बिजली कटौती की शिकायत की

गौतमबुद्ध नगर के बिश्नौली गांव निवासी अधिवक्ता आशीष सिंह ने विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा समेत और मुख्यमंत्री को टैग करते हुए पूरे दिन बिजली न आने की शिकायत की। इसके अलावा सेक्टर-63 छिजारसी के कॉमर्शियल कॉपरेटिव बैंक वाली गली, सेक्टर-99, 100, 104, 108, हाजीपुर गांव समेत छलेरा, सदरपुर आदि क्षेत्रों में भी बारिश के बाद बिजली कटौती की शिकायतें मिलीं।  ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दुर्गा एंक्लेव में बुधवार सुबह से शाम चार बजे तक बिजली नदारद रही। मुख्य अभियंता राजीव मोहन का कहना है कि बड़े स्तर पर कहीं से भी फॉल्ट की शिकायत नहीं मिली। लोकल फॉल्ट को तुरंत टीम भेज कर दूर करा दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button