देश/विदेश

गृहमंत्री अमित शाह 5 जुलाई को आएंगे रायपुर, पीएम विजिट को सफल बनाने होगी बैठक

रायपुर. पीएम नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर आ रहे हैं. वे 5 जुलाई की शाम को रायपुर आएंगे और छत्तीसगढ़ भाजपा के मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे. ठाकरे परिसर में ही रात्रि विश्राम करेंगे और 6 जुलाई को बैठकें लेंगे. यह बैठक पीएम विजिट को सफल बनाने के लिए होगी, लेकिन साथ में वे चुनावी तैयारियों की थाह लेंगे.

छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का पहला सरकारी दौरा है. वे यहां भारत माला प्रोजेक्ट और रेलवे प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. इसी दिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी आएंगे. यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कार्यकर्ताओं के संबोधन के साथ ही भाजपा का चुनावी आगाज हो जाएगा. साइंस कॉलेज ग्राउंड पर दो मंच बनाए जा रहे हैं. एक में पीएम मोदी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. पीएम का दौरा भाजपा के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री शाह आ रहे हैं. वे 5 जुलाई की शाम को करीब 7 बजे यहां पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे. वहां प्रमुख नेताओं और छत्तीसगढ़ कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. इसके बाद दूसरे दिन यानी 6 जुलाई को प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद-विधायकों से भी बात करेंगे.

जिन राज्यों में चुनाव होते हैं, वहां पीएम नरेंद्र मोदी इसी तरह सरकारी योजनाओं का लोकार्पण करने के लिए पहुंचते हैं. इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हैं. हाल ही में मोदी मध्यप्रदेश गए थे. इससे पहले कर्नाटक, गुजरात आदि में लगातार दौरा करते रहे हैं. छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के दौरे से पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री दौरा कर चुके हैं. भाजपा सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश में पीएम के दौरे के समय जितनी भीड़ जुटाने का लक्ष्य था, उतनी नहीं पहुंची, इसलिए केंद्रीय गृहमंत्री शाह अपने हाथ में कमान ले लेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button