रोजगार

7500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द भरें फॉर्म

नई दिल्ली : नवोदय विद्यालय समिति ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती निकाली है। एनवीएस ने टीचिंग कैटेगिरी में पीजीटी (कंप्यूटर साइंस), पीजीटी (शारीरिक शिक्षा), पीजीटी (मॉर्डन इंडियन लैंग्वेज), टीजीटी (कंप्यूटर, साइंस), टीजीटी ( कला), टीजीटी (शारीरिक शिक्षा), टीजीटी (संगीत) के पदों पर भर्ती निकाली है।

वहीं, नॉन टीचिंग कैटेगिरी में स्टाफ नर्स, कैटरिंग सुपरवाइजर, इलेक्ट्रीशियन/प्लंबर, मेस हेल्पर, कंप्यूटर ऑपरेटर, सहायक आयुक्त, लीगल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नवोदय विद्यालय समिति इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 7500 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

भर्ती अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक उचित समय पर जारी किए जाएंगे। फिलहाल, इस वक्त पोर्टल पर इस भर्ती के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। वहीं, इस भर्ती के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल https://navodaya.gov.in/nvs/en/Recruitment/Recruitment-Rules पर जाकर सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

एनवीएस टीचिंग और नॉन-टीचिंग भर्ती 2023

पीजीटी (कंप्यूटर विज्ञान)-306

पीजीटी (शारीरिक शिक्षा)-91

पीजीटी (इंडियन मॉर्डन लैंगवेज)- 46

टीजीटी (कंप्यूटर विज्ञान)-649

टीजीटी (कला)-649

टीजीटी (शारीरिक शिक्षा)-1244

टीजीटी (संगीत)- 649

टीजीटी (कला)-649

स्टाफ नर्स-649

इलेक्ट्रीशियन/प्लम्बर-598

मेस हेल्पर- 1297

एनवीएस की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आवेदन निर्धारित समय पर जाकर करना होगा। साथ ही भर्ती शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और उसके बाद ही अप्लाई करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button