अन्य

छत्तीसगढ़ की जनता से झूठ बोलकर गए गृहमंत्री अमित शाह, कोमल हुपेंडी ने साधा निशाना

रायपुर : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने बड़ा बयान दिया है। हुपेंडी ने कहा, अमित शाह ने अपने पूरे भाषण के दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के हित के लिए एक भी बातें नहीं की। वे मोदी सरकार ने 9 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिना रहे थे। 9 साल में परिवर्तन की बात कर रहे हैं, लेकिन देश और प्रदेश की क्या स्थिति है, यह किसी से छिपी हुई नहीं है। आज हर वर्ग केंद्र सरकार से परेशान है। महंगाई, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, शिक्षा हर मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार विफल रही है।

कोमल हुपेंडी ने कहा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ जरुर आए, लेकिन हकीकत यह है कि न तो बीजेपी और न ही उनके नेताओं को प्रदेश की चिंता है। उनका दौरा मात्र प्रदेश की जनता को ठगने वाला था। अपने पूरे भाषण के दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के हित और विकास के बारे में कोई बात नहीं करते हैं। प्रदेश की जनता आज मोदी और भूपेश सरकार से त्रस्त हैं। बीजेपी और कांग्रेस, दोनों पार्टियां छत्तीसगढ़ के हित में काम करने वाली नहीं है। अमित शाह की रैली से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। प्रदेश की जनता बीजेपी को पूरी तरह से नकार दिया है। पूरे देश से बीजेपी का सफाया होने वाला है। जहां-जहां पीएम मोदी और अमित शाह जा रहे हैं, वहां बीजेपी का सफाया हो रहा है।

हुपेंडी ने कहा कि अमित शाह जी 9 साल में गरीब कल्याण की बात करते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता आज आजादी के 75 सालों बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। हम झूठा आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। बावजूद आलम यह है कि छत्तीसगढ़ की जनता गंदा पानी पीने को मजबूर है। पूरे भाषण के दौरान एक बार भी केंद्रीय गृहमंत्री ने छत्तीसगढ़ के समस्याओं और मुद्दों पर कोई बात नहीं की। जल जीवन मिशन से हर-घर पानी पहुंचाने की बात करते हैं, लेकिन जल जीवन मिशन की जमीनी हकीकत कुछ और ही है। आज भी प्रदेश के सुदूर क्षेत्रों की बात छोड़िए, राजधानी में ही पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं।

कोमल हुपेंडी ने कहा, अमित शाह अपने पूरे भाषण में झूठ बोलने का काम किया है। वे मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां गिना रहे थे, लेकिन उनकी 9 साल की कितनी उपलब्धियां हैं। उसे मैं गिना रहा हूं…वे कह रहे हैं जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाया जा रहा है, लेकिन हकीकत ये है कि आज छत्तीसगढ़ की राजधानी में जनता पानी के लिए संघर्ष कर रही हैं। गांव की बात तो छोड़ ही दीजिए। कई गांवों में लोग गंदा पानी पीने को मजबूर है। आयुष्मान योजना: इसमें आज भी लाखों लोग का कार्ड बनवाने के लिए भटक रहे हैं। किसान सम्मान निधि: इसमें भी जमकर लूट हुई है। हजारों अपात्र किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर किये जा रहे हैं। जितनी भी योजनाएं केंद्र की हैं, वे सभी छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार की भेंट चढ गई है।

हुपेंडी ने कहा कि अमित शाह प्रदेश में उग्रवाद को खत्म करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन हकीकत ये है कि कल ही इनके खुद के पार्टी के कार्यकर्ता की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। इन्हें चुनाव के वक्त छत्तीसगढ़ की याद आती है। इनकी केंद्र की सरकार बीते 9 सालों में और छत्तीसगढ़ में रमन शासन के 15 सालों में इन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए कोई काम नहीं किया, अगर 15 सालों में ये काम किये होते तो कांग्रेस सत्ता में नहीं आती। इन्होंने पूरे भाषण के दौरान एक बार भी छत्तीसगढ़ के विकास और यहां की जनता के बारे में बात नहीं की। अब जब चुनाव नजदीक है तो जनता को फिर बरगालने के लिए बीजेपी अपने नेता-मंत्रियों को छत्तीसगढ़ दौरे पर भेज रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button