देश/विदेश

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा – मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजकीय यात्रा के लिए मंगलवार को अमेरिका पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने तमाम हस्तियों से मुलाकात की। न्यूयॉर्क में पीएम मोदी ने टेस्ला और स्पेस एक्स सीईओ एलन मस्क के साथ बातचीत की। एलन मस्क ने कहा कि पीएम निवेश के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं।

पीएम मोदी से मिलकर काफी खुशी हुई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं। विश्व के अन्य देशों के मुकाबले भारत के पास सबसे अधिक संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं इसलिए महत्वपूर्ण निवेश के लिए वे हमें लगातार प्रेरित करते हैं। मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। पीएम मोदी से मिलकर मुझे काफी खुशी हुई। मैं उनका फैन हूं।

स्टारलिंक लॉन्च करने की योजना
मस्क ने आगे कहा कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री खुले विचारों के हैं। वे हमेशा नई कंपनियों का समर्थन करते हैं। वे हमेशा सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंपनियों से भारत को लाभ कैसे हो। मैं अगले साल दोबारा भारत जाने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही भारत में भी स्टारलिंक लॉन्च करेंगे। मुझे लगता है कि स्टारलिंक इंटरनेट के वजह से भारत के ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में लोगों को मदद मिलेगी। मस्क ने कहा कि इस साल के अंत तक भारत में टेस्ला के लिए जगह पक्की कर लेंगे। प्रधानमंत्री काफी साल पहले टेस्ला के प्लांट आए थे, जहां हमारी मुलाकात हुई थी।

अन्य विद्वानों से भी मिले पीएम
एलन मस्क के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में निबंधकार और सांख्यिकीविद् प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब से भी मुलाकात की। प्रोफेसर तालेब ने पीएम मोदी को उपहार के रूप में स्किन इन द गेम नामक अपनी पुस्तक भेंट की। इसके बाद पीएम ने लेखक और अकादमिक प्रोफेसर रॉबर्ट थुरमन के साथ भी बातचीत की। उम्मीद है कि पीएम मोदी रे डेलियो, नील डेग्रसे टायसन और अन्य विचारकों से भी मिल सकते हैं।

ऐसा रहेगा पीएम का कार्यक्रम 
पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित होने वाले योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। योग दिवस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना होंगे। यहां 22 जून को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का भव्य स्वागत होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन 22 जून की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में डिनर का आयोजन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सदन को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button