चउचक खास

12वीं पास डीजे वाले बाबू संग भागी गांव की एक ग्रेजुएट लड़की

चूरू. राजस्थान के चूरू जिले में प्यार की एक ऐसी कहानी (Love story) सामने आई जिसने जात-पात और एजुकेशन की बाधाएं तोड़ दी है. यहां गांव की एक ग्रेजुएट लड़की को 12वीं पास डीजे वाले बाबू (DJ Wale Babu) से प्यार हो गया. वह उसके प्यार में इतनी पागल हो गई कि उसने उसके लिए अपना घर बार तक छोड़ दिया और प्रेमी के साथ भागकर लव मैरिज कर ली. लेकिन उसके प्यार को जमाने की नजर लग गई. लड़की के इस कदम से उसके परिजन इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली. इसके बावजूद वह डरी नहीं और अपनी और अपने सुहाग की सुरक्षा की मांग कर पुलिस अधीक्षक के पास जा पहुंची.

मामला चूरू और झुंझुनू जिले के बॉर्डर से सटे एक गांव और कस्बे से जुड़ा है. झुंझुनूं जिले की सीमा पर स्थित चूरू जिले के अंतिम गांव खासोली का धर्मेंद्र भड़िया डीजे ऑपरेटर है. वह करीब 3 साल पहले एक शादी में खासोली से महज 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित झुंझुनूं जिले के बिसाऊ कस्बे में गया था. वहां धर्मेन्द्र को देखकर बिसाऊ की प्रियंका मेघवाल उसे अपना दिल दे बैठी. उसके बाद दोनों की मुलाकात हुई और बातचीत करने के लिए मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान हुआ. फिर बातचीत होने लगी.

प्यार में जात-पात और पढ़ाई सब दरकिनार हो गए
उसके बाद धर्मेन्द्र भी उसकी तरफ आकर्षित हो गया. जल्द ये बातचीत प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. प्रियंका के मुताबिक उसने जब अपने परिवार वालों को इस रिश्ते के बारे में बताया तो वे भड़क गए और यह रिश्ता ठुकरा दिया. लेकिन उसे यह मंजूर नहीं था. प्रियंका खुद ग्रेजुएट है जबकि धर्मेन्द्र महज 12वीं पास है. दोनों अलग-अलग समाज से है. पढ़ाई का भी अंतर है. लेकिन उनके प्यार में जात-पात और पढ़ाई सब दरकिनार हो गए.

शादी का पता चलते ही परिजन आग बबूला हो गए
लिहाजा 15 जून 2023 को दोनों ने अपना घर छोड़ दिया और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जाकर वहां आर्य समाज में लव मैरिज कर ली. लेकिन जैसे ही प्रियंका के परिजनों को इसका पता चला तो वे आग बबूला हो गए. प्रियंका ने बताया कि अब उसके चाचा और फूफा समेत भाई उन दोनों को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. इसलिए वह अब पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मांगने आई है. वहीं धर्मेंद्र का कहना है कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. शादी भी कर ली है. बावजूद इसके प्रियंका के परिजन इस रिश्ते को स्वीकार नही कर रहे हैं और हमें लगातार धमकियां दे रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button