राजनीति

20 जून को ‘गद्दार दिवस’ घोषित करने की मांग, महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर

नई दिल्ली. महाराष्ट्र की सियासत में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर छिड़ी सियासी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने यूएन को चिट्ठी लिखा है. सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र के सेक्रेट्री जनरल को एक पत्र लिखकर 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने की मांग की है. शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हम इस मांग पत्र पर महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर इकट्ठा करेंगे और उन्हें संयुक्त राष्ट्र भेजेंगे.

संजय राउत ने यूएन को लिखा पत्र
संजय राउत के मुताबिक दुनिया ने गद्दारी की कई घटनाएं देखी हैं और महाराष्ट्र के लोगों के साथ बीते साल ये हुआ. उन्होंने कहा कि जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी तो 20 जून को गद्दार दिवस मनाया जाएगा. इससे पहले महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल रही एनसीपी ने भी ऐसे ही मांग की थी. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ये मांग पिछले साल आज ही के दिन एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत करने के मद्देनजर की है.

हाल ही में शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट ने मनाया स्थापना दिवस
बता दें कि बीते साल 40 के करीब विधायकों की बगावत ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा दिया था. उन्होंने ये चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है, जब एक ही दिन पहले यानी 19 जून को शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट ने शिवसेना का अलग-अलग स्थापना दिवस मनाया. यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को लिखे पत्र में संजय राउत ने कहा कि 20 जून को विश्व गद्दार दिवस के रूप में मान्यता दी जाए. जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है.

रावण की तरह 40 गद्दार पुतले जलाएंगेः संजय राउत
संजय राउत ने यूएन को लिखे पत्र में कहा, ’20 जून 2022 को एकनाथ शिंदे हमारी पार्टी के 40 विधायकों को लेकर बीजेपी की मदद से हमारी पार्टी छोड़कर चले गए थे. उन्हें 50-50 करोड़ रुपये मिले थे. उन्होंने ऐसा तब किया जब हमारे पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बीमार थे. इससे पहले राउत ने कहा था कि वे जल्दी ही यूएन को पत्र लिखकर 20 जून को गद्दार डे मनाने की अपील करेंगे. इतना ही नहीं राउत ने कहा था कि वे रावण की तरह 40 गद्दार पुतले जलाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button