चउचक खास

बेटी ने इस काम में उड़ा दिए 52 लाख, मां ने अपना अकाउंट देखा तो हुई बेहोश

चउचक खास : कई बार बच्चों को नशे जैसी कोई लत लग जाती है तो वे अपने स्वास्थ्य के साथ अपने घर की पूंजी को भी बर्बाद करने पर तुल जाते हैं. लेकिन हाल में एक 13 साल की बच्ची को फोन पर गेम खेलने की ऐसी लत लगी कि उसने परिवार की सारी सेविंग ही उड़ा दी.

अकाउंट में बचे थे केवल 5 रुपये-

चीन की लड़की ने अपने परिवार की बचत का 449,500 युआन (करीब 52,19,809 रुपये) ऑनलाइन मोबाइल गेम्स पर खर्च कर दिया. उसने यह पैसा 4 महीने के दौरान खर्च किया. अजीब बात ये है कि जबतक उसकी मां को उसकी इस हरकत के बारे में पता चला तब उनके अकाउंट में केवल 0.5 युआन (लगभग 5 रुपये) ही रह गए थे.

ऐसे हुआ खुलासा-

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामला तब सामने आया जब लड़की की स्कूल टीचर ने उसकी मां वांग को बताया कि वह अपने फोन पर काफी समय बिता रही है. उन्होंने उसके माता-पिता को चेतावनी दी कि शायद वह पे-टू-प्ले गेम की आदी है. टीचर की बात सुनकर मां ने अपना वो अकाउंट चेक किया जिसे उसकी बेटी यूज करती थी. ये देखकर तो मानो महिला के होश ही उड़ गए. उनके अकाउंट में केवल 0.5 युआन (लगभग 5 रुपये) ही रह गए थे.

दोस्तों के लिए गेम खरीदने पर खर्चे 11 लाख-

इस घटना से जुड़े वीडियो में महिला ने अपना बैंक स्टेटमेंट दिखाया. इन बैंक स्टेटमेंट्स से पता चला कि यहां अधिकांश पैसा मोबाइल गेम्स पर खर्च किया गया था. जब लड़की के पिता ने उससे इस खर्च को लेकर सवाल किया तो उसने खुलासा किया कि उसने गेम खरीदने पर 120,000 युआन (लगभग 13,93,000 रुपये) खर्च किए थे, इन गेम खरीदारी पर 210,000 युआन (लगभग 24,39,000 रुपये) और उसके 10 दोस्तों के लिए गेम खरीदने पर 100,000 युआन (लगभग 11,61,000 रुपये) खर्च किए हैं.

फोन से डिलीट कर दी सारी ट्रांजेक्शन हिस्ट्री-

लड़की को अपनी मां का डेबिट कार्ड पड़ा हुआ मिला और उसने इसे अपने स्मार्टफोन में गेम अकाउंट में कनैक्ट कर लिया. उसे कार्ड का पासवर्ड दिया गया था ताकि उसके माता-पिता की अनुपस्थिति में वह इसका इस्तेमाल किया जा सके. बस इसी का उसने फायदा उठा लिया. इन गेम ट्रांजेक्शन को अपने माता-पिता से छिपाने के लिए, उसने उनके स्मार्टफोन से सभी ट्रांजेक्शन हिस्ट्री को डिलीट कर दिया था. लड़की ने माना कि उसने डरते-डरते इतना खर्चा कर दिया था.

‘अगर मैं टीचर को बताती तो…..
इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने कहा कि अगर मैं अपने दोस्तों के लिए गेम न खरीदती तो वे मुझे दिनभर परेशान करते और अगर मैं टीचर को इस बारे में बताती तो वो लोग मेरे घर पर बता देते. इसलिए काफी कुछ मुझे डर के चलते करना पड़ा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button