खेल

अंपायर पर लगा टीम इंडिया के साथ चीटिंग का आरोप, शुभमन गिल के आउट होने पर हुआ बवाल

SPORTSNEWS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले में तीसरे अम्पायर के फैसले को लेकर विवाद छिड़ गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे दिन के खेल में अपनी दूसरी पारी 270 रनों के स्कोर पर घोषित करते हुए भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सकारात्मक तरीके से खेलते हुए तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया. इसी बीच गिल के विकेट को लेकर तीसरें अम्पायर पर ट्विटर यूजर्स चीटिंग करने का आरोप लगा रहे हैं.

भारतीय टीम का स्कोर जब 41 रन पहुंचा था तो स्कॉट बोलैंड की एक गेंद पर गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और स्लिप में खड़े कैमरन ग्रीन ने कैच को पकड़ा. लेकिन इस दौरान मैदानी अम्पायर ने इस कैच पर संदेह होने की वजह से उन्होंने तीसरे अंपायर की तरफ जाने का फैसला किया.

इस मुकाबले में तीसरे अंपायर की भूमिका अदा कर रहे रिचर्ड केटलबर्ग ने जब रिप्ले देखा तो उसमें उन्होंने गिल को आउट करार दिया. इस फैसले को लेकर अब फैंस के साथ कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल खड़े करना शुरू कर दिए हैं. दरअसल रिप्ले देखने पर गेंद मैदान पर लग रही थी. तीसरे अम्पायर के इस फैसले को लेकर कप्तान रोहित शर्मा भी काफी नाराज नजर आए और उन्होंने इसको लेकर मैदान अम्पायर से भी उस समय बात की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button