देश/विदेश

हमारा लक्ष्य है मुस्लिम आरक्षण खत्म हो, ये संविधान के खिलाफ

दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्टिव हैं. शाह ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में शनिवार (10 जून) को मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मानना ​​है कि मुस्लिम आरक्षण नहीं होना चाहिए क्योंकि यह संविधान के खिलाफ है. धर्म आधारित आरक्षण नहीं होना चाहिए. शाह ने कहा कि उद्धव ठाकरे इस पर अपना रुख स्पष्ट करें.  

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से सवाल करते हुए पूछा, “उद्धव ठाकरे से पूछता हूं कि कर्नाटक में जिसकी सरकार बनी है वह वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से मिटाना चाहती है. क्या आप इससे सहमत हैं? मैं नांदेड की जनता से पूछता हूं कि महान देशभक्त, बलिदानी आदमी वीर सावरकर का सम्मान होना चाहिए या नहीं होना चाहिए? उद्धव जी आप दो नांव में पैर नहीं रख सकते… उद्धव जी कहते हैं कि हमने इनकी सरकार तोड़ी. हमने इनकी सरकार नहीं तोड़ी. शिवसैनिकों ने आपकी नीति विरोधी बातों से तंग आकर आपकी पार्टी छोड़ी.”

राहुल विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं- शाह

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरते हुए आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां ‘मोदी… मोदी… मोदी’ के नारे लगते हैं… एक तरफ मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है और दूसरी तरफ कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button