प्रदेश

महिला पहलवान ने बृजभूषण से खुद को छुड़ाया’, इंटरनेशनल रेफरी ने WFI चीफ के खिलाफ दी गवाही

DELHINEWS; यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुसीबत और बढ़ सकती है. बृजभूषण सिंह के खिलाफ इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने गवाही दी है. आज तक से बातचीत में उन्होंने बताया कि एक महिला पहलवान ने खुद बृजभूषण से छुड़ाया था. वह बृजभूषण को धक्का देकर दूर हो गई थी.

जगबीर सिंह 2007 से अंतरराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी हैं. उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि बृजभूषण महिला पहलवानों के बगल में खड़े थे. इससे महिला पहलवान असहज महसूस कर रही थीं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि मैंने बृजभूषण को एक महिला पहलवान के बगल में खड़ा देखा था. पहलवान ने बृजभूषण से खुद को छुड़ाया था, उसने बृजभूषण को धक्का दिया, फिर कुछ कहते हुए दूर चली गई.

जगबीर सिंह ने बताया कि महिला पहलवान बृजभूषण के बगल में खड़ी थीं, लेकिन इसके बाद सामने आ गई. मैंने देखा कि यह वह महिला पहलवान कैसी प्रतिक्रिया दे रही थी और वह असहज थी. जगबीर ने कहा कि मैं फुकेत में भी था, मैं लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया.

यौन उत्पीड़न के 2 मामलों में जांच कर रही पुलिस-

दरअसल, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. उधर, दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं. इन मामलों में दिल्ली पुलिस की जांच अंतिम चरण में चल रही है.

दिल्ली पुलिस की SIT अगले हफ्ते तक जांच रिपोर्ट कोर्ट में भी पेश कर सकती है. पुलिस ने इस मामले में 208 लोगों से पूछताछ की है. इसमें शिकायतकर्ताओं, गवाह, बृजभूषण के करीबी और परिवार के सदस्य शामिल हैं. इन लोगों से शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों और एफआईआर में दर्ज घटनाओं के बारे में पूछताछ की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button