खेल

WTC Final: सुनील गावस्कर, रोहित शर्मा से हैं नाखुश! कमेंट्री में निकाली भड़ास

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप फाइनल (WTC Final) मुकाबला शुरू हो चुका है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन थोड़ी चौंकाने वाली रही. रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया, जो क्रिकेट फैंस से लेकर दिग्गजों को रास नहीं आया. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी इसकी भड़ास कॉमेंट्री के दौरान निकाली. कुलमिलाकर पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. उसने 3 विकेट पर 327 रन बना लिए हैं.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने पिच के लिहाज से तेज गेंदबाजों को तरजीह दी. प्लेइंग-11 में महज एक स्पिन गेंदबाज दिखाई दिया जो रवींद्र जडेजा थे. टीम में अनुभवी फिरकी मास्टर आर अश्विन का नाम नहीं था, जबकि उन्हें लंबे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए एक विकेट टेकर हैं. अश्विन ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया है. सुनील गावस्कर ने अश्विन की गैरमौजूदगी पर कमेंट्री के दौरान सवाल खड़े किए हैं.

अश्विन की बदौलत हम यहां हैं- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कमेंट्री करते हुए कहा, ‘अश्विन के टीम में न होने से मैं हैरान हूं. उनकी बदौलत टीम इंडिया यहां तक पहुंची है. इस विकेट पर अश्विन कोई बड़ा नुकसान नहीं करते. उमेश यादव के स्थान पर अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता था.’ सुनील गावस्कर के बाद हरभजन सिंह ने भी उनके तर्क का सपोर्ट किया.

फाइनल की बात करें तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन जैसे दिग्गज प्लेयर्स सस्ते में चलते बने. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक ट्रेविस हेड ने अर्धशतक ठोक दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button