प्रदेश

ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के मृतकों को आम आदमी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर. आम आदमी पार्टी ने आज, रविवार को ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के एक साथ टकराने से हुए भीषण हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। पदाधिकारियों ने रायपुर राजधानी के अंबेडकर चौक कलेक्ट्रेट के सामने दिवंगत नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कैंडल मार्च किया। इसके अलावा 2 मिनट का मौन रखकर भी मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही, ईश्वर से प्रार्थना किया कि दिवंगत आत्माओं को शांति मिले और परिजनों को इस भयावह घटना में अपनों को खोने वाले पीड़ित परिवारों को संबल मिले और घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ करें।

आम आदमी पार्टी ने कहा कि इस रेल दुर्घटना में मारे गए सभी यात्री हमारी अपने थे, जो असमय काल का ग्रास बन गए। इस दुःख की घड़ी में मृतकों के परिजनों के साथ देश का प्रत्येक नागरिक खड़ा है। इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए देश में स्थाई उपाय की जरूरत है। जिसके लिए सभी देशवासियों को मिलकर अपना योगदान देना होगा। ”आप” ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस घटना का जो भी दोषी हों उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए, जिससे उनका परिवार अपना भरण पोषण कर सके।

‘आप’ ने कहा, ओडिशा में हुए इस रेल हादसे से सरकार को सीख लेनी चाहिए कि आने वाले समय में ऐसे कोई और अप्रिय घटना न हो, इसलिए कड़े कदम उठाना चाहिए। साथ ही, रेलवे की खामियों को दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह दुर्घटना इस बात को सोचने के लिए बाध्य करती है कि रेलवे में सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। यह इस सदी का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button