वेब स्टोरी

नौकरी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today : ज्योतिष के अनुसार 3 जून 2023, शनिवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मेष राशि वालों की शादीशुदा जिंदगी में खुशियां बनी रहेगी. मिथुन राशि वालों का खर्चा बढ़ेगा , धनु राशि वालों को खुशखबरी मिल सकती है, अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल –

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों की नेतृत्व क्षमता को आज बल मिलेगा और विभिन्न मोर्चों  पर आप बेहतर परिणाम पाएंगे. दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. साझेदारी में किए गए प्रयासों में आप पूरी रूचि दिखाएं और अपने पार्टनर की जांच पड़ताल अवश्य करें. जीवनसाथी के कैरियर को लेकर यदि आपको तनाव बना हुआ था, तो वह भी दूर होगा. नौकरी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि के जातकों को जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा और आप अपनी जिम्मेदारियों को किसी दूसरे पर ना डालें. यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वादा या वचन भरा है, तो आप उसे पूरा अवश्य करें. आपकी किसी काम में जल्दबाजी दिखाने की आदत आपको समस्या दे सकती हैं. आपकी मेहनत रंग लाएगी, लेकिन आप धैर्य दिखा कर आगे बढ़ेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. परिवार में  किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है, लेकिन फिर भी आप घबराइए नहीं और प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर  जा सकते हैं, लेकिन आपके मन में आज किसी बात को लेकर उथल-पुथल बनी रहेगी यदि माताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या है, तो उसमें आप डॉक्टर परामर्श अवश्य लें.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को  जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेने से बचना होगा और आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी.  पारिवारिक मामलों में आप पूरी रुचि बनाए रखें. किसी की दी गयी सलाह आपके बहुत काम आएगी. कार्यक्षेत्र में  आपको जूनियर से काम निकलवाने के लिए उनकी कुछ गलतियों को भी नजरअंदाज करना होगा. अधिकारियों का  आपको पूरा साथ मिलेगा. आपको  परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपके अंदर त्याग की भावना बनी रहेगी और परिवार में कोई आपसे  किसी बात को लेकर सलाह मशवरा करें, तो आप उन्हें बहुत ही सोच विचार कर कोई सलाह मश्विरा अवश्य करें. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को भी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही उन्हें कोई नौकरी मिलती दिख रही है. सामाजिक विषयों में आप पूरी रुचि दिखाएंगे, लेकिन  आपके लिए नई समस्या खड़ी कर सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रेम व स्नेह बनाए रखने के लिए रहेगा. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका प्रसन्न रहेगा और आप साझेदारी में किसी काम को ना करें. आपके जीवन शैली में भी निखार आएगा. कोई काम आपको अपने परिवार के सदस्यों से पूछ कर करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी संपत्ति संबंधित मामले में  हस्ताक्षर बहुत ही देखभाल कर करें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए दिन व्यक्तित्व में निखार लेकर आने वाला है. आपने यदि साझेदारी में किसी काम को क्या हुआ है, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिल सकता है और अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. बिजनेस कर रहे लोग यदि अपने कुछ योजनाओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो  उनसे आपको छुटकारा मिलेगा, जिससे उन्हें खुशी होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को  अपने आवश्यक कार्य को पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह पूरे हो सकेंगे. आप आपको किसी धन संबन्धित समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें, तभी उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति होगी. आप  अपने घर को रेनोवेट कराने की भी सोच सकते हैं.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आप धार्मिक गतिविधियों में भी चलेंगे और आय के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिससे आपको भविष्य के लिए भी कोई धन संचय करने में कामयाब रहेंगे. कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. किसी सरकारी काम में उसके नीति के नियमों पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए दिन किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत लेकर आने वाला है और शासन व सता का आपको भरपुर लाभ मिलेगा. आपको कुछ नए अनुबंधों से भी सावधानी बरतनी होगी. आपका किसी नये वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. भाई बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी. पिताजी  अपने मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक मामलों मे  मजबूती लेकर आने वाला है.  व्यापार के कामों में आपको सफलता देखने को मिलेगी। अपने परिजनों से आज कुछ जरूरी बातो को लेकर बातचीत करनी होगी। यदि विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो  वह भी दूर होंगी. आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आज मन प्रसन्न रहेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों को आज अपने बिजनेस में किसी जोखिम को उठाने से बचना होगा और आप अपने किसी परिचय की सलाह से आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. महत्वपूर्ण मामलों में आप सुझबुझ दिखाएं और परिवार में किसी व्यक्ति से आपकी की कहासुनी हो, तो आप उसमें चुप लगाएं. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो  आप उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button