राजनीति

अमेरिका में दो घंटे लाइन में खड़े रहे राहुल गांधी, कहा : अब मैं कोई सांसद नहीं हूं, आम आदमी हूं

वॉशिंगटन : कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका पहुंचे। राहुल 4 जून तक अमेरिका में रहेंगे और इस दौरान वह तीन शहरों का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा में राहुल गांधी भारतीय समुदाय और अमेरिकी सांसदों के साथ मुलाकात और बातचीत करेंगे। एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने उनका स्वागत किया। लेकिन एयरपोर्ट से निकलने के लिए राहुल गांधी को दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान वह लाइन में खड़े रहे और कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। उन्होंने खुद को एक ‘कॉमन मैन’ बताया।

 

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को इमीग्रेशन के इंतजार में एयरपोर्ट पर दो घंटे लाइन में खड़े रहना पड़ा। जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं तो राहुल ने जवाब दिया, ‘मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब कोई सांसद नहीं हूं।’ दिल्ली की एक अदालत की ओर से मंजूरी मिलने के बाद रविवार को राहुल गांधी को इस यात्रा के लिए एक नया ‘साधारण पासपोर्ट’ दिया गया। उन्होंने संसद सदस्य के रूप में जारी राजनयिक पासपोर्ट लौटाने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था।

अमेरिका से पीएम मोदी पर निशाना-

अपनी यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने इसे रोकने के हर संभव प्रयास किए। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों को लगता है कि वे भगवान से भी अधिक जानते हैं। उन्हें लगता है कि पीएम मोदी सब कुछ जानते हैं। अगर पीएम मोदी को भगवान के पास बिठा दें तो वह भगवान को भी समझा देंगे।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button