रोजगार

सरकारी नौकरी के लिए निकली बम्फर भर्ती, दिए गए लिंक पर जाकर करें अप्लाई

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी चाह रहे हैं तो स्पेस सेंटर में निकली इस नौकरी के लिए फटाफट अप्लाई कर दें. विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (VSSC) ने बीते दिन कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ये भर्तियां फिटर, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक, मशीनिस्ट सहित अन्य पदों पर की जानी है. विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर इस भर्ती के ऑनलाइन एप्लीकेशन विंडो को आज बंद कर देगा. इच्छुक उम्मीदवार वीएसएससी भर्ती 2023 के लिए आज शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकेंगे. आवेदन ऑनलाइन माध्यम में करना होगा. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट vssc.gov.in पर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर इस भर्ती अभियान के जरिए फिटर, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक, मशीनिस्ट के कुल 49 पदों को भरेगा.

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है. ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट मिलेगी.

रेडियोग्राफर के पद पर उम्मीदवार को 40, 200 रुपये जबकि टेक्निशियन के सभी पदों पर उम्मीदवारों को 34,200 रुपये की सैलरी दी जाएगी.

वीएसएससी भर्ती के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं महिला / अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जनजाति (एसटी) / भूतपूर्व सैनिक और बेंचमार्क विकलांग (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों को पूरी फीस वापस कर दी जाएगी, बशर्ते कि उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उपस्थित हों. अन्य उम्मीदवारों के लिए, लिखित परीक्षा में उपस्थित होने पर लागू होने वाले बैंक शुल्कों की विधिवत कटौती करते हुए 400 रुपये की राशि यथासमय वापस कर दी जाएगी.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा कुल 90 मिनट की होगी. लिखित परीक्षा में 80 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है. गलत उत्तर देने पर 0.33 अंकों की कटौती की जाएगी. जबकि प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को एक अंक मिलेंगे.

ऐसे करें अप्लाई :

आधिकारिक वेबसाइट vssc.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें.

इसके बाद “VSSC Recruitment Advertisement No: RMT324” लिंक पर क्लिक करें.

रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें

दस्तावेज़ अपलोड करें, और शुल्क का भुगतान करें.

फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button