देश/विदेशब्रेकिंग

कर्नाटक सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, दिल्ली में जमे दोनों दावेदार, आज हो सकता है फैसला

कर्नाटक। कर्नाटक में मुख्यमंत्री नाम पर सस्पेंस लगातार बना हुआ है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत को चार दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कांग्रेस मुख्यमंत्री का नाम फाइनल नहीं कर पाई है. फिलहाल, सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे है. संभावना जताई जा रही है कि बुधवार (17) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) राज्य के अगले सीएम के नाम का ऐलान कर देंगे.

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए कांग्रेस में मंगलवार को भी गहन मंथन जारी रहा. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली स्थित आवास पर दिन भर बैठकों का दौर चला. खरगे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मिलकर विस्तृत चर्चा की. दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई.

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए. खरगे ने सोमवार को भी पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की थी. पर्यवेक्षकों ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय के आधार पर उन्हें अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी.

मंगलवार शाम को खरगे ने दोनों प्रमुख दावेदारों सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से अलग-अलग मुलाकात भी की. मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने पहले डीके शिवकुमार पहुंचे थे. दोनों के बीच आधे घंटे मुलाकात हुई. उनके जाने के बाद सिद्धारमैया मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे. सिद्धारमैया और खरगे के बीच करीब 1 घंटे मुलाकात हुई.

कुरुबा समुदाय से ताल्लकु रखने वाले सिद्धारमैया और वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले शिवकुमार मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सिद्धारमैया सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे जबकि शिवकुमार मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे.

इस बीच कर्नाटक से सीएम को लेकर एक और दावा सामने आया है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर ने कहा कि अगर पार्टी आलाकमान उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देती है तो वह इसे संभालने के लिए तैयार हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button